UP Board Result 2018: पूरा दिन इंतजार कर स्टूडेंट्स के छूटे पसीने, अब इस दिन आएगा रिजल्ट

UP Board Result 2018: पूरा दिन इंतजार कर स्टूडेंट्स के छूटे पसीने, अब इस दिन आएगा रिजल्ट
khgf
यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए 15 अप्रैल यानी रविवार का दिन खासा मुश्किल रहा. दरअसल रविवार को यूपी बोर्ड का रिजल्ट आना था. सुबह से ही स्टूडेंट्स ने साइबर कैफे का रुख किया और बहुत से छात्र अपने घर पर ही कंप्यूटर के सामने बैठकर रिजल्ट का इंतजार करते रहे. लेकिन देर शाम तक भी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् द्वारा रिजल्ट जारी नहीं किया गया.

इस दिन आएगा रिजल्ट
सूत्रों के मुताबिक अब 20 अप्रैल को बोर्ड के नतीजों का ऐलान किया जा सकता है. 10वीं और 12वीं दोनों ही क्लासेस के रिजल्ट एक ही दिन आएंगे. बता दें इससे पहले यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि दसवीं और बारहवीं के नतीजे इसी महीने यानी अप्रैल में घोषित किए जाएंगे. इसके अलावा नए सेशन की शुरुआत 16 अप्रैल से हो जाएगी. इससे ऐसा लग रहा था कि रविवार को ही नतीजों का ऐलान हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं और स्टूडेंट्स कल पूरा दिन रिजल्ट का इंतजार करते रहे.
इतने स्टूडेंट्स ने छोड़ी थी परीक्षा
इस बार टॉपर स्टूडेंट्स की आंसर सीट भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी. इसके पीछे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की मंशा बाकी स्टूडेंट्स को प्रेरित करने की है. गौरतलब है कि इस साल नकल में सख्ती बरतने की वजह से कई स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी थी. बोर्ड की परीक्षाओं के लिए करीब 6637018 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था और करीब 11 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी थी.

बता दें पिछले साल 2016-2017 के एकेडमिक सेशन में करीब 34,04,571 स्टूडेंट्स दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे. इस सेशन में 81.6 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. इसके अलावा पिछले साल करीब 26,24,681 स्टूडेंट्स 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे और 81.6% स्टूडेंट्स इस परीक्षा में सफल हुए थे.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *