JNVST Class 6 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस डायरेक्ट लिंक से कराएं

Jawahar Navodaya Vidhyalaya Pravesh Pariksha 2019: जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने छठी क्लास में 2020-21 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पेरेंट्स को काफी समय से रजिस्ट्रेशन खुलने का इंतजार था अब रजिस्ट्रेशन खुल चुका है। छठी कक्षा में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन नवोदय विद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट nvsadmissionclasssix.in पर जाकर करवाया जा सकता है। ध्यान रहे कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।



बता दें कि यह रजिस्ट्रेशन JNVST एंट्रेंस टेस्ट के लिए हो रहा है। इस बार यह टेस्ट दो फेज में आयोजित होगा। पहले फेज का एग्जाम 11 जनवरी 2020 को सुबह 11.30 बजे आयोजित किया जाएगा। जबकि दूसरे फेज के एग्जाम आयोजन 11 अप्रैल 2020 को सुबह 11.30 बजे से किया जाएगा। दोनो फेज के एग्जाम अलग-अलग राज्यों के हिसाब से आयोजित किए जाएंगे। इसकी पूरी जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक हम नीचे आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

फेज वन एंट्रेंस टेस्ट के ऐडमिट कार्ड 1 दिसंबर 2019 और फेज 2 एंट्रेंस के ऐडमिट कार्ड 1 मार्च 2020 को जारी किए जाएंगे। वहीं फेज वन एग्जाम का रिजल्ट मार्च 2020 और फेज 2 एग्जाम का रिजल्ट मई 2020 में जारी होने की उम्मीद है। केवल टेस्ट पास करना ही ऐडमिशन की गारंटी नहीं है ऐडमिशन के समय छात्र को संबंधित डॉक्यूमेंट्स पेश करने होंगे। डॉक्यूमेंट्स पूरे न होने पर ऐडमिशन कैंसल कर दिया जाएगा।

JNVST Class 6 नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें.

Jawahar Navodaya Vidyalaya Class 6 एंट्रेंस रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *