How to Check Farmer’s Name in Kisan Samman Nidhi Yojana | Pm-Kisan Samman Nidhi Yojana List हुई जारी ,यहाँ से देखे किसान अपना नाम

प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों की सूची जारी, यहाँ से अपना नाम जाँच सकते हैं।

pm

किसान सम्मान निधि योजना

मोदी जी ने अंतिम बजट 2019 में इस योजना का घोषणा करते हुए किसानों की आय को दुगनी करने के लिए किसान सम्मान निधि योजना को लॉन्च किया, इस योजना के तहत सरकार प्रतिवर्ष किसानों को 6000 रूपये प्रति वर्ष मुहैया कराएगी । इस योजना को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन दोनों का सहारा लिया गया है । इसके तहत बहुत सारे किसानो का पंजीकरण हो चुका है और उनकी लिस्ट भी बनाई जा चुकी है ।

राज्य सरकार बनाएगी ये लिस्ट ।

कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों की सूची बनाने का आदेश दिया था , राज्य सरकार ने अपना कार्य भी किया और लगभग यह लिस्ट को अंतिम रूप देने के चरण में हैं । अगर आपका नाम है इस लिस्ट में तो आपको भी मिलेगा भी मिलेगा सालाना 6000 रूपये ।

अगर आप अपना नाम लिस्ट में देखना चाहते है तो मोबाइल से कैसे देखें ।

Pm-kisan List नाम से एक एप्लीकेशन Playstore पर मौजूद है जिसे डाउनलोड कर आप अपना नाम देख सकते हैं साथ ही आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अधिक जानकारी भी इस एप्लीकेशन के बदौलत जान सकते हैं । इस App में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों की पूरी सूची दी गई है जो कि पूरे भारत की है ।




KISAN LIST एप्पलीकेशन को कैसे डाउनलोड करें ।

Pm-kisan List Click here To Download , इस एप्लिकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें, यहाँ से आप किसान सम्मान निधि योजना में लाभार्थियों की सूची देख सकते हैं.
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों को क्या फायदा है ।

पीएम-किसान योजना के तहत, किसानों को हर साल उसके खाते में 6000 रुपये का प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से सहायता प्रदान की जाएगी। इसकी पहली किस्त 24 फरवरी, 2019 तक किसान के खाते में भेजी जा सकती है। इसलिए आज आप उपरोक्त पात्रता को डाउनलोड करके अपनी पात्रता की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा सकते हैं.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *