ESIC: 2 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, ऐसे करना होगा अप्लाई

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने यूडीसी और स्टेनोग्राफर के 2,258 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है वह नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें.

बता दें, ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर शुरू कर दिए गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 15 अप्रैल से पहले आवेदन कर सकता है. वहीं आवेदन करने से पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें. उसके बाद ही आवेदन करें.
पदों का विवरण
अपर डिविजन क्लर्क: 1,772 पद
स्टेनोग्राफर: 486 पद
योग्यता
अपर डिविजन क्लर्क: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन पूरी की हो.
स्टेनोग्राफर:  इस पद पर आवेदन करने के  लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से इंटरमीडिएट या कक्षा 12 पास की हो. इसके अलावा, स्टेनो के पद के लिए, उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी या हिंदी में 80शब्द / मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए.
क्या होगी उम्र सीमा
उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18साल और अधिकतम उम्र 27साल होनी चाहिए है. वहीं रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों उम्र सीमा में सरकार की ओर से छूट दी गई है.
आवेदन फीस
जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उन्हें 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. उम्मीदवार डेबिट, क्रेडिट और नेट बैकिंग के जरिए फीस भर सकते हैं.
कैसे करें अप्लाई
कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) ने यूडीसी और स्टेनोग्राफर के 2,258 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर जाना होगा.  बता दें, उम्मीदवार  15 अप्रैल  से पहले आवेदन कर लें.
अपने ईमेल में मुफ्त नौकरी अलर्ट प्राप्त करनेके लिए यहाँ क्लिक करे.


Apply Online      Registration| Login
Notice   Click Here

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *