मोबाइल चोरी हो जाने पर तुरंत डायल करें यह नंबर | पता लग जाएगा कि आपका मोबाइल कहां है|

दोस्तों आजकल मोबाइल और स्मार्टफोन रखना हर आम आदमी की एक आदत बन गई है। उसके बिना वह कोई भी काम नहीं कर सकता है। मोबाइल में हमारा बहुत सारा डाटा स्टोर करके रखा हुआ होता है। पर्सनल फोटो और हमारे पर्सनल नंबर अगर कहीं खो जाते हैं या चोरी हो जाते हैं तो हमें बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हमारी चिंताएं बढ़ जाती है। और मोबाइल खो जाने के बाद वापस मिलना बेहद मुश्किल होता है। हमें बार-बार पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाने पड़ते हैं तथा उसका कोई हल भी नहीं निकाल सकते हैं।

04ff30b75a794e9d9ea4ba8f443f930a

इस समस्या से कैसे बचें :-

दोस्तों मोबाइल गुम हो जाने पर अब घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मोबाइल को ढूंढना अब पहले जितना मुश्किल नहीं रहा है। सिर्फ एक कॉल करने पर हम अपने मोबाइल का पता लगा सकते हैं चाहे उसमें से सिम कार्ड निकाल भी दिया हो तो भी हम अपने मोबाइल फोन को आसानी से ढूंढ सकते हैं। आपको बता दें हाल ही में सरकार ने एक नंबर जारी किया है । जिस पर हम कॉल करेंगे तो हमारा मोबाइल फोन ट्रैक हो जाएगा तथा सही लोकेशन का भी पता चल जाएगा। जिससे हम अपने मोबाइल फोन को आसानी से ढूंढ सकते हैं। सरकार ने इस समस्या के लिए 144422 नंबर जारी किए हैं। इस नंबर पर कॉल करके हम अपने मोबाइल फोन के ई एम आई नंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकते है। उसके बाद जब भी कभी हमारा मोबाइल फोन खो जाता है तो तुरंत इस नंबर पर कॉल करके हम अपने मोबाइल का पता बड़ी आसानी से लगा सकते हैं।

बेहद आसान है इसका प्रयोग करना :-

दोस्तों अपने मोबाइल की लोकेशन का पता करना बहुत आसान है। इस नंबर पर एक बार ई एम आई नंबर से रजिस्ट्रेशन करने के बाद जब भी हमारा फोन खो जाता है तो यह हमारे फोन की लोकेशन की जानकारी हमेशा अपने पास रखेगा। जैसे ही हम इस नंबर पर कॉल करके फोन चोरी होने की जानकारी देंगे तो यह पता लगा लेगा कि हमारा मोबाइल फोन कौन सी लोकेशन पर है। अगर मोबाइल में कोई दूसरा सिम कार्ड भी डाल दिया हो तो भी यह ईएमआई नंबर से उसे ट्रैक करने में समर्थ है।

आपको यह पोस्ट कैसी लगी कमेंट जरूर करिएगा.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *