पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई प्रीलिम रिजल्ट जारी, अभी देखे

पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई प्रीलिम रिजल्ट जारी, अभी देखे

पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई प्रीलीम्स के रिजल्ट उप निरीक्षक / लेडी सब इंस्पेक्टरों के पद की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की घोषणा की गई है और पश्चिम बंगाल पुलिस (policewb.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई है। वेबसाइट में पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई परीक्षा रिजल्ट खोजने के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन एसएल में इनपुट द्वारा खोज करें। पश्चिम बंगाल पुलिस ने एक बयान में कहा है कि लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों को 15 नवंबर, 2018 को और उससे शुरू होने के लिए निर्धारित शारीरिक मापन परीक्षा (पीएमटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) में उपस्थित होना होगा।

UP 68500 Assistant Teacher Recruitment 2018 admit card download  1519534383

डब्ल्यूबी पुलिस एसआई प्रीलिम रिजल्ट 2018: कैसे जांचें

अपने एसआई prelims रिजल्ट की जांच के लिए इन चरणों का पालन करें:

चरण I: पश्चिम बंगाल पुलिस, policewb.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

चरण II: वहां दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें; “पश्चिम बंगाल पुलिस – 2018 में सब-इंस्पेक्टर / लेडी सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए भर्ती के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा और पीएमटी और पीईटी की तिथि का रिजल्ट।”

चरण II: अगले पृष्ठ पर खुलने पर, “प्रारंभिक लिखित परीक्षा के रिजल्ट” लिंक पर क्लिक करें।

चरण III: अगले पृष्ठ पर अपना आवेदन एसएल दर्ज करें। नहीं, अपनी जन्मतिथि का चयन करें, अपना जिला चुनें (पश्चिम बंगाल के अलावा कृपया दूसरों का चयन करें) और सबमिट पर क्लिक करें।

चरण IV: अपने परिणामों की जांच करें

पीएमटी और पीईटी के उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 5 नवंबर, 2018 से उपर्युक्त वेबसाइट (policewb.gov.in) पर उपलब्ध होंगे।

उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस अलर्ट भी मिलेंगे।

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड के एक बयान में कहा गया है, “तकनीकी कारणों से इस तरह के एसएमएस के वितरण के लिए बोर्ड ज़िम्मेदार नहीं है।”

“कोई पेपर एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा या उन उम्मीदवारों को पोस्ट द्वारा भेजा जाएगा जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है और न ही इसे पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड के कार्यालय से उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवारों को अपने ई-प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट देना होगा पीएमटी और पीईटी क्षेत्र में प्रवेश पाने के लिए, “बयान में कहा गया।

पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई पीएमटी और पीईटी परीक्षणों के दौरान, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्रों में वर्णित पहचान के सबूत के साथ समान तस्वीरों को ले जाने का निर्देश दिया जाता है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र पर निर्देशों का पालन करें और नियमित अपडेट के लिए नियमित रूप से पश्चिम बंगाल पुलिस की वेबसाइट पर जाएं।

“पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा चयन प्रक्रिया पारदर्शी और पूरी तरह से योग्यता आधारित है। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बेईमानी तत्वों, रैकेटियर, टाउट्स से सावधान रहें जो अवैध रूप से नौकरी के लिए उन्हें चुनने के झूठे वादों से गुमराह कर सकें विचार, “पर एक बयान में कहा.

Share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *